मोबाइल फोन में फ्री टीवी कैसे चलाये | Mobile me TV Kaise Chalaye

Mobile Me Free Live TV Kaise Chalaye / आज के जमाने में मोबाइल जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया हैं। अब मोबाइल सिर्फ बात करने के लिए नहीं रह गया हैं, इससे और भी कई जरुरत के काम पुरे होते हैं। अगर आप अपने मोबाइल से TV देखना चाहते हैं तो आराम से देख सकते हैं। तो चलिए जाने मोबाइल से टीवी कैसे देखे..

मोबाइल से टीवी देखने के लिए क्या-क्या चाहिए –

  • मोबाइल फ़ोन.
  • इंटरनेट.
  • टीवी देखने के एप्लीकेशन.

मोबाइल से टीवी कैसे देखे – Mobile me TV Kaise Chalaye

मोबाइल से टीवी देखने के लिए आपके पास इंटरनेट का रहना जरुरी हैं। जितना स्पीड इंटरनेट रहेगा उतना क्लियर आपका टीवी चलेगा। हालाँकि कई ऐसे Apps हैं जो स्लो इंटरनेट स्पीड में भी अच्छी क्वालिटी से टीवी दिखाते हैं। बस आपको ऐसे Apps को Download करना हैं और Internet On करके TV देखना हैं।

हालाँकि कई App में अपना Account भी बनाना पड़ता हैं। जिसके बाद आप TV देखे सकते हैं। मोबाइल पर टीवी दिखाने के लिए कई Apps पैसे भी लेते हैं और कई Free भी रहता हैं। लेकिन कुछ चैनल को देखने के लिए आपको पैसा भी देना पड़ सकता हैं। यहां पर पांच ऐसे Apps के बारे में जानकारी दी जा रही हैं जो बिलकुल Free में Mobile पर TV दिखाते हैं।

1). Hotstar 

Hotstar 

Hotstar टीवी देखने के लिए सबसे फेमस App हैं। इसमें आप अपने मन पसंद चैनल देख सकते है साथ ही मूवी भी देख सकते हैं। ये एप्प बिलकुल फ्री हैं पर कुछ चैनल दिखाने का पैसा भी लेता हैं। इसे आप Google Play Store से Download कर सकते हैं।

2). YuppTV

YuppTV

Free Mobile पर टीवी देखने के लिए YuppTV App भी पॉपुलर हैं। इसमें भी आप अपने मनपसंद शो के साथ मनपसंद फिल्मे भी देख सकते है। इसे भी प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है। हालांकि इसे चलाने के लिए आपके अच्छा इन्टरनेट कनेक्शन होना चाहिए, लेकिन अगर वीडियो क्वालिटी कम कर लेते है तो 2G नेट पर भी TV देख सकते है।

3). Jio TV

Jio TV

अभी हाल ही में आयी जिओ, फ्री टीवी का भी ऑफर करती हैं। Jio TV में आपको 350 से ज्यादा Channel मिलते है इसके अलावा आपको यहाँ 15 से ज्यादा भाषा भी मिलती है। जिओ की पॉपुलरटी को देखते हुए बहुत सारे लोग इस App को डाउनलोड कर चुके है। इसे आप प्ले स्टोर या My Jio App से Download कर सकते हैं।

4). Ditto TV 

Ditto TV 

ditto TV एप्प भी फ्री टीवी देखने के लिए Best हैं। हालाँकि इसमें कुछ Channel Sunscribe करना पड़ता हैं, लेकिन Subscribe Charge बहुत सस्ता हैं। इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

5). nexGTv

nexGTv

nexGTv ऑनलाइन टीवी देखने का ऑफर करती हैं। यहाँ आप अपने मनपसंद के चैनल, मूवी, फ्री में देख सकते हैं। साथ इसका क्वालिटी भी अच्छा रहता हैं। आप इसे भी ट्राई कर सकते हैं। ये गूगल प्ले स्टोर में मिल जायेगा।

इस तरह से आप अपने मोबाइल फोन पर टीवी चला सकते हैं।

बिना इंटरनेट के टीवी चलाये – Bina Internet Ke Mobile Me Live TV Kaise Chalaye

अगर आप बिना इंटरनेट के अपने मोबाइल पर टीवी चलना चाहते हैं तो इसके लिए आपको डोंगल लेना पड़ेगा। इसे अपने मोबाइल पर कनेक्ट करना पड़ेगा और एंड्राइड एप्प TV ON GO के जरिये चला सकते हैं।


और अधिक लेख –

Please Note : – How to Watch Live TV on Android Mobile Free in Hindi & Smartphone me Free Live TV Kaise Dekhe मे दी गयी Information अच्छी लगी हो तो कृपया हमारा फ़ेसबुक (Facebook) पेज लाइक करे या कोई टिप्पणी (Comments) हो तो नीचे करे.

One Reply to “मोबाइल फोन में फ्री टीवी कैसे चलाये | Mobile me TV Kaise Chalaye”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *