Top 10 Web Series: इस साल की टॉप टेन वेब सीरीज 2022

अभी के समय फिल्मो से ज्यादा ओटीटी प्लेटफार्म में वेब सीरीज देखा जा रहा हैं. ओटीटी पर आए दिन कई एक्शन, रोमांस, थ्रिलर और सस्पेंस से भरपूर सीरीज स्ट्रीम होती हैं, जिसे दर्शक खूब पसंद करते हैं. 2022 में अमेज़न, हॉटस्टार, नेटफ्लिक्स, सोनी पर जबरदस्त वेब सीरीज देखने को मिली. ऐसे में इंटरनेट मूवी डेटाबेस यानी आईएमडीबी (IMDB) ने इस साल की टॉप 10 वेब सीरीज की लिस्ट जारी कर दी है. आइये जाने वो कौन 10 वेब सीरीज हैं (Top 10 web series to watch in hindi)-

Top 10 Popular Web Series 2022 List

1). ‘कैम्पस डायरीज’ (Campus Diaries) – MX Player

‘कैम्पस डायरीज’, यह एक्सल यूनिवर्सिटी के पांच स्टूडेंट्स का नये जमाने का ड्रामा है। ‘कैम्पस डायरीज’ की कहानी कॉलेज लाइफ के इर्द गिर्द घूमती है. MX प्लेयर पर स्ट्रीम हुई इस सीरीज को आईएमडीबी की ओर से 9 रेटिंग मिली है।

2). ‘रॉकेट बॉयज’ (Rocket Boyz) – SonyLiv

रॉकेट बॉयज में दो महान वैज्ञानिकों के सपनों-संघर्षों की है। इसमें डॉ. होमी जहांगीर भाभा और डॉ. विक्रम साराभाई की कहानी हैं। जो विज्ञान को एक नए स्तर पर ले जाने के लिए और अपने सपनों को पूरा करने के लिए एक संघर्ष करते हैं. इसे 8.9 रेटिंग मिली है।

3). पंचायत (Panchayat) – Amazon Prime Video

अमेज़न प्राइम की पंचायत वेब सीरीज को दर्शको द्वारा खूब पसंद किया जा रहा हैं। यह सीरीज आपको हंसाती है। चुपके से वो बातें कह जाती हैं, जिन पर सोचना जरूरी है।

4). ‘द ग्रेट इंडियन मर्डर’ (The Great Indian Murder) – Disney Plus Hotstar

ऋचा चड्डा, प्रतीक गांधी की वेब सीरीज ‘द ग्रेट इंडियन मर्डर’ (The Great Indian Murder) थ्रिलर और सस्पेंस से भरपूर है। विकास स्वरूप के उपन्यास ‘द सिक्स सस्पेक्ट्स’ पर बनी इस सीरीज को आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं। IMDB से इसे 7.3 रेटिंग मिली है।

5). ह्यूमन (Human) – Disney Plus Hotstar

ह्यूमन (Human) वेब सीरीज को आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर आप देख सकते हैं। शेफाली शाह और कीर्ति कुल्हारी स्टारर सीरीज मेडिकल ड्रामा वेब शो है, जिसकी कहानी फार्मा कंपनियों के ड्रग ट्रायल्स पर आधारित है। इसे 8 रेटिंग मिली है।

6). ‘ये काली काली आंखें’ (Ye Kaali Kaali Ankhein) – Netflix

नेटफ्लिक्स की सीरीज ‘ये काली काली आंखें’ (Ye Kaali Kaali Ankhein) लव एंगल और क्राइम थ्रिलर से भरी है। जिसमे एक ब्राह्मण राजनीतिज्ञ के अपनी इकलौती बेटी को अपने मुनीम के बेटे से ब्याह देने की कहानी है। इसे 7 रेटिंग मिली है।

7). अपहरण 2 (Apharan) – Voot

क्राइम वेब सीरीज ‘अपहरण 2’ उन दर्शकों के लिए है जिन्हें क्राइम सीरीज के सारे मसाले देखने का चस्का लग चुका है। वूट सेलेक्ट पर आई वेब सीरीज अपहरण 2 (Apharan) को दर्शकों ने खूब पसंद किया और इसे 8.5 की रेटिंग दी है।

8). ‘एस्केप लाइव’ (Escaype live) – Hoststar Plus Disney

डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर आए डिजिटल रियलिटी शो ‘एस्केप लाइव’ (Escaype live) को 7.8 रेटिंग दी गई है। एस्केप लाइव ने दर्शकों को अपनी दिलकश कहानी से आकर्षित किया है।

9). द फेम गेम (The Fame Game) – Netflix

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित और संजय कपूर अभिनीत नेटफ्लिक्स वेब सीरीज ‘द फेम गेम’ को 7 रेटिंग मिली है।

10). ‘माई’ (Mai) – Netflix

वेब सीरीज ‘माई’ की कहानी एक ऐसी महिला पर आधारित है, जो अपनी बेटी की हत्या की तह तक जाने की कोशिश करती हैं। इस शो को IMDB पर 7.2 रेटिंग दी गई है।

Also, Read More :-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *