भारत के टॉप 6 लोन देने वाले ऐप्स Best Loan Apps in India

Loan Apps / एक समय था जब लोन लेने के लिए बैंको में कई दिनों तक चक्कर काटने पड़ते थे। लेकिन अब समय बदल गया हैं, अब तो लोग घर बैठे ही Loan प्राप्त कर लेते हैं। बस इसके लिए एक स्मार्टफोन की जरुरत हैं। अगर आपके पास भी स्मार्टफोन हैं तो इन ऐप्स की मदद से आप भी घर बैठे लोन प्राप्त कर सकते हैं ..

यहां पर मैंने आपको 6 ऐसे ऐप्स के बारे बताउंगा जो आपको घर बैठे लोन दे सकते हैं, बिना कोई झंझट के। – Mobile se Loan Kaise Le

लोन प्राप्त करने के लिए इन ऐप्स की क्या रेक्विरेमेंट हैं?

  1. Bank Account
  2. Aadhaar Card
  3. Pan Card
  4. आपकी इनकम कम से कम 15000 रु होने चाहिए.
  5. आधार कार्ड से बैंक अकाउंट जुड़ा होना चाहिए और मोबाइल नंबर भी

Top 5 Loan Provides Apps in India in Hindi

1)  Paysense

PaySense – Instant Personal Loans एप्प को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। ऐप को इनस्टॉल करने के बाद स्टेप को फॉलो करे। लोन के अप्लाई करने वाले उम्मीदवार की आयु न्यूनतम 21 वर्ष से अधिकतम 60 तक होनी अनिवार्य है।

Download Here >> 

2) Indiabulls Dhani

Dhani App को हाल ही में लांच किया गया है लेकिन कुछ समय में ही इसके 10 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड हो चुकें है। इस एप का प्रचार टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी करते है। Dhani App के अनुसार आप सबसे कम अमाउंट 50 हजार का लोन ले सकते है जिसकी समय सीमा 1 साल से लेकर 4 साल तक की है इसमें सबसे महत्वपूर्ण चीज ये है कि इसमें आपको करीब 12% का ब्याज देना होगा। इसे आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

Download Here >>

3) Money View Loan

प्ले स्टोर पर Money View मनी मैनेजर ऐप के10 मिलियन डाउनलोड हैं। Money View को देश के बड़े बैंकों और फाइनेंशियल संस्थानों का भरोसा प्राप्त है। यहां आप 5 लाख तक के पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसमें पर्सनल लोन की मंजूरी के लिए किसी डॉक्यूमेंट के कलेक्शन की आवश्यकता नहीं होती है – यह प्रक्रिया पूरी तरह से ऐप आधारित है। इसे भी गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

Download Here >>

4) Cashe

इस ऐप को भी आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप की रेटिंग भी अच्छी हैं और आसानी प्रक्रिया से आप लोन प्राप्त कर सकते हैं।

Download Here >>

5) MoneyTap

MoneyTap – मनीटैप पर सिर्फ एक बटन दबाकर अपने बैंक से तत्काल ऋण प्राप्त कर सकेंगे। यह बैंकों के साथ पार्टनरशिप कर मनीटैप ने भारत की पहली एप आधारित क्रेडिट सेवा प्राप्त करता हैं। इसे आप प्ले स्टोर से डाउनलोड करे उसके बाद अप्लाई करे।

Download Here >>

6) CashBean 

Cashbean – इस लिस्ट में छठे नंबर cashbean हैं, जिससे आसानी से आप लोन प्राप्त कर सकते हैं। इसमें आपके credit के हिसाब से loan amount बढ़ेगा। एक बार loan लेने के बाद, सही टाइम पर पैसा जमा करने पर, अगले बार आपको ज्यादा लोन का ऑफर होगा। यहां लोन अप्लाई करने के 5 मिनट के अंदर ही पैसा आपके बैंक खाते में आ जाता हैं।

Download Here

Note : ऊपर दी गयी जानकारी से जुड़े कोई सवाल हो तो कृपया कमैंट्स से पूछे।

ये भी जाने-

Best instant loan app in india hindi से जुड़े आपके पास कोई सवाल हो तो कमेंट में पूछे।

2 Replies to “भारत के टॉप 6 लोन देने वाले ऐप्स Best Loan Apps in India”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *