5 मिनट में किसी दूसरे का व्हाट्सऐप कैसे चेक करें

अभी के समय में WhatsApp एक जरुरी चीज बन चुकी हैं। अपनी इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस की वजह से यह खासा फेमस हुआ हैं। अगर आपके पास डाटा हैं तो, आप किसी से चैट, फोटो, वीडियो भेज और रिसीव कर सकते हैं। फास्ट मैसेंजिंग के आलावा व्हाट्सऐप पर और भी कई फीचर हैं, जिसमे मैसेज जाने पर टिक, डिलीवर होने पर डबल टिक और मैसेज सीन होने पर ब्लू टिक हो जाता है। यानि ब्लू टिक आने पर हम समझ जाते हैं कि हमारे मैसेज को पढ़ लिया गया है। इसमें भी एक ट्रिक जिससे आप इसे हाईड और दुसरो के हाईड करने पर भी जान सकते हैं। (How to check whatsapp last seen if hidden  in Hindi)

How to check whatsapp last seen if hidden  in Hindi

WhatsApp Trick in Hindi

व्हाट्सऐप ऐप में एक ऐसा भी फीचर है जिससे इस ब्लू टिक का हाइड किया जा सकता है। इसे Read reciept कहा जाता है। जिसे लोग ऑफ कर देते हैं। इसके बाद आपको पता नहीं चल पाएगा कि आपका मैसेज रीड हुआ है या नहीं। आपके दोस्त भी ऐसा किये हैं तो अब टेंशन लेने की जरुरत नहीं हैं, हमारे पास एक ऐसी ट्रिक है जिससे आप Read reciept Off होने के बाद भी पता लगा सकेंगे कि वो व्यक्ति कब ऑनलाइन आया, कब ऑफलाइन हुआ और मैसेज सीन किया या नहीं।

इसके आलावा, इस ट्रिक से आप उस फ़ोन के ऑनलाइन आने पर नोटिफिकेशन भी प्राप्त होगा। खास बात ये है कि इसके लिए आपको किसी दूसरे के फोन में कुछ भी छेड़खानी करने की ज़रुरत नहीं है, बस आपको अपने फोन में एक ऐप को डाउनलोड करना है। यह एक जबरदस्त हैं, जिसकी गूगल प्ले स्टोर में 4.2 की रेटिंग हैं। तो चलिए जाने..

Kaise Kare Dusre ke WhatsApp ko Check

1). इस App का नाम हैं व्हाट्स लॉगिन लास्ट सीन (WhatLogin: online last seen), इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करे।

2). अब ऐप को ओपन करें। और जिस व्हाट्सऐप नम्बर पर नज़र रखना चाहते हैं, उसका नंबर भरें।

3). इसके बाद नीचे दिए गए Try free पर क्लिक करें। इसका Premium version भी है जिसमें कुछ और ज्यादा फीचर्स दिए गए हैं। लेकिन एक बार फ्री वर्शन इस्तेमाल कर ले, अगर अच्छी लगे तो आप पेड वर्शन ले सकते हैं।

4). Try फ्री पर क्लिक करने के बाद आपकी स्क्रीन पर एक विंडो ओपन होगी जहां आप पता लगा सकेंगे कि वो व्यक्ति कब ऑनलाइन आया। आपके इसके लिए नोटिफिकेशन भी रिसीव होंगे।

5). इसमें प्रोफाइल ऐड करने का भी ऑप्शन हैं, अगर प्रोफाइल ऐड करते हैं तो स नंबर की लॉगिन अलर्ट की पूरी चार्ट ऐप में बन जाती है जिसे आप देख सकते हैं।

तो इस तरह से आप किसी के WhatsApp पर नजर रख सकते हैं। तो दोस्तों इस जानकारी (kisi ka bhi whatsapp chat kaise dekhe bina mobile liye) से जड़े कोई सवाल हो तो हमें कमेंट के माध्यम से पूछे।

Also, Read More –

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *