ये 5 गेम खेलकर घर बैठे पैसा कमा सकते हैं Game se paise kamaye

गेम लोग अपने टाइम पास के लिए खेलते हैं। लेकिन कई लोग ऐसे होते हैं जिन्हे गेम खेलने का कुछ ज्यादा ही नशा होता हैं। ऐसे लोग अपने काम-धंदा भी भूल जाते हैं, जिससे आगे परेशानी होतो हैं। लेकिन चिंता करने की कोई बात नहीं, आज हम आपको 5 ऐसे गेम के बारे में बताएँगे, जिससे आप खेलकर पैसा कमा सकते हैं।

Game Khel Kar Paise Kaise Kamaye

1). ड्रीम 11 – Dream 11 se Paisa kamaye

इस गेम को हर्षजैन और भावित सेठ ने 2008 में ड्रीम 11 की शुरुआत की थी, 2014 में इसमें करीब 1 मिलियन रजिस्‍टर्ड यूज़र थे जो 2016 में बढ़कर 2 मिलियन हो गए और 2018 में इनकी संख्‍या बढ़कर 45 मिलियम हो गई। दुनिया भर की टॉप 10 इनोवेटिव कंपनी में गिनी जाने वाली ड्रीम 11 में क्रिकेट, फुटबॉल, कबड्डी जैसे गेम ऑनलाइन खेल सकते हैं।

इसमें ढेरों कैश प्राइज़ के अलावा असली पैसा जीत सकते है अगर आप चाहें तो इसमें अपनी पूरी एक टीम बना सकते हैं। इसे खेलने के लिए आपको आने वाले मैच सलेक्‍ट करने होगी इसके बाद अपनी Dream11 टीम सेट करनी होगी इसके लिए आपको 100 क्रेडिट भी मिलेंगे। आप अपने पसंद के अनुसार सेलेक्ट करे।

2). क्‍वि़जविन – Online quiz se paise kaise kamaye

गेम खेलकर ऑनलाइन पैसे कमाने का यह सबसे अच्छा साधन हैं, क्‍विकविन ऑनलाइन गेम है जो पेटीएम से अटैच है, आपको बस कुछ आसान सवालों के जवाब देने होंगे इसके आप फ्री में गेम खेलने के साथ पेटीएम कैश भी जीत सकते हैं।

3). पोकरबाज़ी – Pokerbaazi se paise kamaye

पोकरबा़जी सबसे बेस्‍ट ऑनलाइन गेम्‍स में गिना जाता है, गेम का इंटरफेज़ काफी यूज़र फ्रेंडली है जिससे आपको काफी स्‍मूद एक्‍सपीरियंस मिलता है, यूज़र मैच खेलने के साथ कई टूर्नामेंट भी खेल सकता है, पोकरबाज़ी में 24*7 कस्‍टमर केयर सपोर्ट भी मिलता है जो गेम से जुड़ी सभी समस्‍याओं का हल आपको फोन पर ही बता देंगे।

4). क्‍लासिक रमी – Rummy se paise kaise kamaye

रमी खेलना तो आपको आता ही होगा, इसे खेलकर आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं। इसके लिए क्‍लासिक रमी भारत की सबसे पुरानी रमी वेबसाइटों में से एक है जहां यूजर गेम खेल कर असली पैसा कमा सकते हैं। इमसें आप मात्र 5 रु पे करके टूर्नामेंट भी खेल सकते है। क्‍लासिक मनी सबसे ज्‍यादा अपने बोनस को लेकर पॉपुलर है साथ ही इसमें कई प्रमोशनल एक्‍टीविटी भी चलती रहती हैं।

5). Ace2Three se Paisa Kamaye

यह भी एक पॉपुलर ऑनलाइन रमी गेम है जहां पर आप रमी खेलकर रियल मनी जीत सकते हैं इस गेम में 8 मिलियन के करीब रमी प्‍लेयर जुड़े हुए है इसके साथ आप कई तरह के टूर्नामेंट में भी भाग ले सकते है और अलग-अलग तरह के रमी खेल सकते हैं।

Also read – 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *