Instagram में 5 मिनट में 1000 Followers कैसे बढ़ाये

Instagram Followers Kaise Badhaye / आज का दौर सोशल मीडिया का हैं। हर किसी का लगभग किसी न किसी सोशल मीडिया पर अकाउंट रहता हैं। और सोशल मीडिया भी एक दूसरे को जोड़ के रखने का अच्छा प्लेटफार्म हैं। इसी तरह Instagram भी आज एक पॉपुलर सोशल मीडिया बन चूका हैं, जिसमे लोग पिक्चर आदि शेयर करते हैं। इसमें जितना ज्यादा Followers हो उतना अच्छा हैं। तो चलिए जाने फोल्लोवेर्स कैसे बढ़ाये…

Instagram में 5 मिनट में 1000 Followers कैसे बढ़ाये

How to Increase Followers in Instagram in Hindi – Instagram Par Followers Kaise Badhaye

फोल्लोवेर्स क्या हैं – What is Followers in Hindi

Followers का मतलब होता हैं अनुयायियों। इससे आप जिसे Follow करेंगे उसे जुड़े रह सकते हैं। यह एक तरह का फ्रेंड लिस्ट हैं। इसमें आप एक दूसरे को फॉलो कर सकते हैं या फिर सिंगल साइड से भी फॉलो होता हैं। जिसे फोल्लोविंग कहते हैं।

फोल्लोवेर्स कैसे बढ़ाये – Followers Kaise Badhaye 

1). एक दूसरे को फॉलो करके

इसका मतलब आप जब किसी को Follow करेंगे तो बहुत ज्यादा चांस है की वो आपको भी फॉलो करेगा। इसके लिए आप किसी बड़े स्टार के Followers लिस्ट में जाये और वहाँ लगभग सभी को फॉलो करे। अगर आप 1000 लोगो को फॉलो करेंगे तो, उधर से आपको भी कम से कम 500 फोल्लोवेर्स मिलेंगे। पर याद रहे जब भी फॉलो कर तो एक घंटा में 100 से ज्यादा को फॉलो ना करे नहीं तो आपका अकाउंट ब्लॉक हो जायेगा। इसलिए एक घंटा के 100 से कम लोगो को फॉलो करे उसके बाद फिर इसी तरह करे।

2). ऐप और वेबसाइट की मदद से

इंटरनेट पर बहुत सारे ऐसे ऐप और वेबसाइट मौजूद हैं जो फोल्लोवेर्स बढ़ाने में मदद करते हैं। ये फ्री वर्शन और पेड वर्शन भी हैं। इसके मदद से आप फोल्लोवेर्स बढ़ा सकते हैं। यहां पर आपको अकाउंट बनाना होता हैं। उसके बाद अपना इंस्टाग्राम यूजर नाम डाले और गेट फोल्लोवेर्स पर क्लिक करे।

3). अपने अकाउंट को फुल फील रखे

कई बार अकाउंट इन्कम्प्लीट रहने से भी फोल्लोवेर्स नहीं बढ़ते हैं। इसलिए अपने अकाउंट को कम्पलीट रखे। सभी जरुरी सेटिंग कर ले। और रेगुलर पोस्ट करे। इस तरह से आप फोल्लोवेर्स बढ़ा सकते हैं।


और अधिक लेख –

किसी तरह का कोई सवाल या सुझाव हो तो कृपया निचे कमैंट्स बॉक्स में करे।

50 Replies to “Instagram में 5 मिनट में 1000 Followers कैसे बढ़ाये”

  1. बहुत ही अच्छी जानकारी है .
    मैं तो चला ऐसे एप्प ढूंढने जिससे अपना फोलोअर बढ़ा सकूँ.

  2. Please increase my instagram followers ((((999kfollowers please)))please(((This is my username (((official_saini_dance)))) please increase my followers (((999kfollowers))) please increase my followers please please

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *