RR vs DC: जानिए राजस्थान-दिल्ली हेड-टू-हेड, प्लेइंग 11, मैच प्रिडिक्शन राजस्थान-दिल्ली

RR vs DC Match: IPL 2023, 8 April All Details, Match Prediction, Playing 11 and Pitch Report in Hindi

आईपीएल 2023 में आज (8 अप्रैल) राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें आमने-सामने होंगी. यह मैच गुवाहाटी के बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम में दोपहर 3:30 बजे से शुरू होगा. इस मैच के ज़रिए दोनों ही टीमें अपना-अपना तीसरा मैच खेलेंगी. संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान की टीम इस टूर्नामेंट में अब तक एक मैच जीत चुकी है जबकि डेविड वॉर्नर के नेतृत्व वाली दिल्ली की टीम अपनी पहली जीत की तलाश में है. तो आइए मैच से पहले जानते हैं दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग 11, हेड-टू-हेड और लाइव स्ट्रीमिंग की सारी जानकारी.

आईपीएल 2023 में आज (8 अप्रैल) राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स

राजस्थान रॉयल्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स हेड टू हेड 

आईपीएल इतिहास में अब तक राजस्थान रायल्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें कुल 26 बार आमने-सामने फीड चुकी हैं. इन मैचों में दोनों ही टीमें बराबरी पर रही हैं, यानी राजस्थान और दिल्ली ने अब तक कुल 13-13 मुकाबले जीते हैं. दोनों का ही जीत प्रतिशत 50-50 का रहा है. आखिरी बार जब दोनों टीमों के बीच भिड़ंत हुई थी, तब दिल्‍ली ने राजस्‍थान को 8 विकेट से हराया था.

पिच रिपोर्ट 

यह मुकाबला गुवाहटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. यह इस मैदान पर आईपीएल का अब तक का दूसरा मैच खेला जाएगा. बरसापाड़ा स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार होगी. पिछले मैच में यह देखा गया था. वहीं, तेज गेंदबाज इस मैच में हावी रह सकते हैं. पिछले मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम विजेता रही थी. पहले खेलने वाली टीम को 200 रनों के स्कोर करना होगा. ऐसे में इस मैच में भी टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करना चाहेगी.

मैच प्रीडिक्शन

वहीं दिल्ली और राजस्थान के बीच खेले जाने वाले इस मैच के प्रीडिक्शन को लेकर बात की जाए तो, आंकड़ों में दोनों ही टीमें बराबरी पर हैं. वहीं दोनों की बैटिंग और बॉलिंग डिपार्टमेंट की भी काफी मज़बूत दिखाई देता है. राजस्थान के पास टॉप ऑर्डर में जॉस बटलर, यशस्वी जयसवला और खुद कप्तान संजू सैमसन मौजूद हैं. वहीं दिल्ली के पास टॉप ऑर्डर में पृथ्वी शॉ मिचेल मार्श और कप्तान डेविड वॉर्नर हैं. इसके अलावा दोनों टीमों के मिडिल ऑर्डर से लेकर गेंदबाज़ी क्रम में भी शानदार दिखाई देती हैं. ऐसे में दोनों टीमों में किसी को पहले से विजयी घोषित कर पाना नामुमकिन सा है. अब देखना दिलचस्प होगा कि दोनों में कौन सी टीम बाज़ी मारती है.

कब और कहां देखें लाइव?

राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले जाने वाले इस मैच का टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के अलग-अलग चैनल्स पर किया जाएगा. वहीं मैच को जियो सिनेमा एप और वेबसाइट पर फ्री में लाइव स्ट्रीम किया जाएगा. यहां आप 10 अलग-अलग भाषाओं में मैच का आनंद ले सकते हैं.

RR vs DC की संभावित प्लेइंग 11

राजस्थान रॉयल्स- संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमेयर, रियान पराग, जेसन होल्डर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, केएम आसिफ, युजवेंद्र चहल.

दिल्ली कैपिटल्स- डेविड वॉर्नर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, मिचेल मार्श, रिली रौसोव, सरफराज खान, अक्षर पटेल, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), अमन हकीम खान, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्किया, मुकेश कुमार.

Also, Read More:-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *