टिकटोक से पैसा कमाने का 5 तरीका – TikTok se Paise Kaise Kamaye

TikTok, अभी के समय में एक ट्रेंडिंग शार्ट वीडियो बनाने का एप्लीकेशन हैं, यह ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए एक लोकप्रिय मंच बन गया है। इसके पीछे बड़ी वजह है मार्केटिंग का प्रभाव। टिकटोक में अगर आप फेमस बन गए तो अच्छ-खासा पैसा बना सकते हैं। यहां 15 सेकंड का शार्ट वीडियो बनता हैं। अगर आप इसे अपने फोल्लोवेर्स बड़ा लिए तो घर बैठे मोती रकम कमा सकते और साथ ही आप एक फेमस स्टार बन सकते हैं। अगर आप भी जनन्ना चाहते हैं टिकटोक से पैसा कैसे कमाए, तो निचे दिए गए स्टेप को फॉलो करे।

TikTok se Paise Kaise Kamaye

How to make money from TikTok in Hindi

ये कुछ स्टेप हैं जो आपको TikTok से Paisa Kamaane में मदद करेंगे।

Step 1: सबसे पहले TikTok पर अपना Account बनाये और यूनिक प्रोफाइल रखे। अब ऐसी वीडियो बनाने के बारे में सोचे, जो लोगो को आकर्षित करे। TikTok पर अकाउंट बनाने का मतलब आपका फोल्लोवेर्स बढाने का होना चाहिए।

Step 2: अब आपको उन गीतों या कांसेप्ट को चुनना होगा जो इंटरनेट पर ट्रेंड कर रहे हैं। दर्शकों के मूड को समझने के लिए आप कुछ लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर थोड़ी सी सर्फिंग कर सकते हैं।

Step 3: आप अपने YouTube और Instagram अकाउंट को TikTok के साथ लिंक कर सकते हैं। यह आपके TikTok वीडियो के लिए दर्शकों की पहुंच बढ़ाने में आपकी मदद करेगा। अपने YouTube चैनल को जोड़ने के लिए, आपको अपने TikTok पर प्रोफ़ाइल टैब पर नेविगेट करना होगा, प्रोफ़ाइल Edit पर टैप करें और फिर YouTube option जोड़ें टैप करें। आप चाहे तो instagram भी जोड़ सकते हैं।

Step 4: आपको ऐसी वीडियो बनानी होगी और यह सुनिश्चित करना होगा कि आपका वीडियो ज्यादा दर्शकों तक पहुंचे। अगर आप यह करने में सफल हो गए तो, आपके वीडियो पर आर्गेनिक ट्रैफिक आने लगेगा।

Step 5: अपने वीडियो का बूस्ट और ज्यादा ट्रैफिक प्राप्त करने के लिए twitter और instagram की तरह hashtags का इस्तेमाल करे।

Step 6: एक बार अगर आप फोल्लोवेर्स बढाने में सफल हो गए तो पैसा बनना शुरू हो जायेगा। बड़ी कम्पनिया और ब्रांड आपको अपने प्रोडक्ट प्रमोशन के लिए देंगे। जिससे आप मोती रकम कमा सकते हैं।

TikTok se Paise Kaise Kamaye

एक बार फोल्लोवेर्स बढाने और पॉपुलर होने पर TikTok से आप 5 तरीको से पैसा कमा सकते हैं।

1). TikTok Live streaming se paisa kamaye

Tik Tok पर Live stream का एक option है जो आपके 1000 फोल्लोवेर्स होने के बाद मिल जायेगा हैं। जब आप लाइव आएंगे तो आपके फोल्लोवेर्स आपको emoji सेंड करेंगे। यह emoji आपके fans को खरीदना पड़ेगा। जब आपके पास emoji आ जायेंगे तो उसे आप पैसा convert कर सकते हैं।

2). TikTok par gift se paisa kamaye

जब आपके पास अच्छा-खासा फोल्लोवेर्स होगा, तो TikTok समय-समय पर आपको gift सेंड करेगा। यह gift में बहुत से महंगे सामान होंगे। जैसे – Iphone, TV.

3). TikTok par Sponsorship ke Jariye Paisa Kamaye

टिकटोक में भी Youtube की तरह आप sponsership से पैसे कमा सकते हैं। जैसे ही आपके ज्यादा followers हो जाएंगे ऐसे में brands और companies आपसे sponsorship के लिए contact करेंगे और उनसे आप negotiate करके अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। आप sponsorship के लिए वीडियो भी बना सकते हैं।

4). Promotion se TikTok me Paisa Kamaye

Promotion सबसे अच्छा तरीका हैं पैसा कमाने का। आपके फोल्लोवेर्स को देखते हुवे, लोग आपके दूसरे सोशल मीडिया अकाउंट से जुड़ेंगे। इससे आपके कई ब्रांड परमोशन के लिए पैसा देंगे।

5). TikTok me Contest se Paisa Kamaye

TikTok पर समय-समय पर कई Contest चलते रहते हैं। आपको इसे चेक करते रहना होगा। आप इसमें जुड़ सकते हैं और अगर आपका video ट्रेंड कर गया तो आपको प्राइज मिलेगा।

Also Read More:

तो दोस्तों tiktok se paise kaise kamaye से जुडी कोई सवाल हो तो हमें कमेंट के माध्यम से पूछे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *