मोबाइल के लिए 5 सबसे बेस्ट वीडियो एडिटिंग ऐप Best Video Editing App

Video Editing App For Mobile – आज के समय में कंप्यूटर का जगह मोबाइल ले लिया हैं। लगभग कंप्यूटर का हर काम मोबाइल से हो जाता हैं और यह आसान भी हैं। एक समय था जब Video Editing  सिर्फ कंप्यूटर से होता था। पर अब समय बदल गया हैं। अब इसे आसानी से मोबाइल में ऐप की मदद से एडिट किया जा सकता हैं। तो चलिए जाने टॉप पांच ऐसे ऐप के बारे में जिससे Mobile में Video Edit आसानी से किया जाता हैं..

मोबाइल के लिए 5 सबसे बेस्ट वीडियो एडिटिंग ऐप Best Video Editing App

5 सबसे बेस्ट वीडियो एडिटिंग ऐप – Best Video Editing App for Android in Hindi

मोबाइल से वीडियो एडिट करना जितना आसान हैं उतना कंप्यूटर पर नहीं। जो पहली बार वीडियो एडिट कर रहा हैं वो भी आराम से मोबाइल में एडिट कर सकता हैं। ऐसे तो वीडियो एडिट के लिए बहुत सारे Apps हैं पर कुछ ऐप्स सबसे बेस्ट हैं। इन्ही बेस्ट ऐप्स का लिस्ट यहां दिया हुवा हैं।

1). FilmoraGo – Free Video Editor

FilmoraGo वीडियो एडिटिंग के लिए सबसे पॉपुलर सॉफ्टवेयर हैं। पहले यह सिर्फ लैपटॉप, कंप्यूटर के लिए आता था पर अब यह ऐप्स के रूप में मोबाइल पर भी उपलब्ध हैं। इसे ज्यादातर यूटूबर इस्तेमाल करते हैं। यह बिलकुल फ्री ऐप हैं। इसमें वीडियो में ऑडियो डालने के लिए फ्री में ऑडियो ट्रैक भी मिल जाते हैं। यह ALL-IN-ONE VIDEO EDITOR हैं। इसमें कुछ एक्स्ट्रा इफ़ेक्ट भी जो परचेस कर सकते हैं। इसे आप गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

यहां से डाउनलोड करे – Download 

2). Adobe Premiere Clip

दूसरे नंबर पर हैं Adobe Premiere Clip हैं। यह हाल ही में लांच किया गया हैं। प्रीमियर क्लिप फ्री वीडियो एडिटर है जिससे बिना वीडियो की क्वालिटी कम किए फास्ट एडिटिंग की जा सकती है। साथ ही इन्हें डेस्कटॉप वर्जन के एडोब प्रीमियर प्रो में खोलकर और भी बेहतरीन बनाया जा सकता है। इस वीडियो एडिटर एप को यूज करना काफी आसान है जिसमें कई क्लिप को आपस में जोड़ कर उनका लुक बदला जा सकता है। साथ ही उसमें बैकग्राउंड म्यूजिक भी जोड़ा जा सकता है।

इस एप खासियत यह है कि यह आपके वीडियो क्लिप्स को खुद से एडिट करके उसमें बैकग्राउंड म्यूजिक लगा देता है। इस एप को एंड्रॉयड प्ले स्टोर से फ्री डाउनलोड किया जा सकता है। एप इंस्टॉल करने के बाद आपको एडोब के एकाउंट से लॉग इन करना होगा. अगर अकाउंट नहीं है तो ‘साइन अप’ ऑप्शन से एकाउंट बना सकते हैं।

यहां से डाउनलोड करे – Download 

3). VideoShow

Video Show भी एक फ्री ऐप हैं। यह ऐप बहुत से देश में नंबर एक वीडियो एडिटर ऐप हैं। इसके करीब 200 मिलियन यूजर हैं। इससे स्मार्टफोन में इनस्टॉल करके आसानी से वीडियो एडिटिंग कर सकते है। यह फोटो मिक्सिंग और वीडियो मिक्सिंग के लिए अच्छा ऐप है।

यहां से डाउनलोड करे – Download 

4). Power Director Video Editor App

अगर आप नए हैं और वीडियो एडिटिंग सीखना चाहते हैं तो Power Director ऐप का इस्तेमाल करे। यह वीडियो एडिट के लिए बहुत फेमस ऐप हैं। Power Director में आप अच्छी तरीका से वीडियो को ट्रिम, क्रॉप कर सकते हैं और इसमें बहुत से इफेक्ट्स भी मिलते हैं जिससे वीडियो बहुत प्रोफेशनल बनता हैं। इसे आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

यहां से डाउनलोड करे – Download 

5). Kine Master

Kine Master वीडियो एडिट के लिए बहुत से लोगो का चॉइस हैं। इसमें बहुत से फीचर ऐसे हैं जो दूसरे वीडियो एडिटर ऐप में नहीं मिलते हैं। इसमें इफेक्ट्स, ट्रांसक्शन्स और इमेजेज को Timeline पर इम्पोर्ट करने के लिए अलग-अलग Layers मिल जाती हैं जिससे Video को बहुत ही अच्छी तरह से एडिट कर सकते हैं। यह एक क्वालिटी वीडियो एडिटर ऐप हैं। इसे भी आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप में ज्यादा इफेक्ट्स के लिए आपको कुछ चार्ज भी देना होता हैं।

यहां से डाउनलोड करे – Download 

और अधिक लेख –

Please Note : – I hope these “Top 5 Video Editing Software for Android in Hindi” will like you. If you like these “Video Editing ke Liye Best App” then please like our Facebook page & share on Whatsapp.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *