फेसबुक में भाषा कैसे बदले Facebook me Language Kaise Change Kare

फेसबुक (Facebook) दुनिया का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हैं। अभी हाल ही में फेसबुक ने अपना नाम चेंज करके Meta रखने का अनाउंसमेंट भी कर चूका हैं। फेसबुक में लोगों से जुड़ने के अलावा, फेसबुक (Meta) लोगों को अपना व्यवसाय बनाने में भी मदद करता है। फेसबुक चालने का मज़ा और बढ़ जायेगा, जब आप इसे अपनी भाषा में चलाएंगे। फेसबुक जैसे पॉपुलर सोशल मीडिया चैनल्स पर लैंग्वेज चेंज कर सकते हैं और ऐसा करना काफी आसान है। केवल आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने हैं।

फेसबुक की डिफ़ॉल्ट भाषा अकाउंट क्रिएट करते समय उसी लैंग्वेज में दिखाई देता है, जो डिवाइस की लैंग्वेज है। कंपनी के अनुसार आपके लैंग्वेज रिजन के हिसाब से डेट, टाइम और नंबर्स को भी मैच कर लेती है। ज्यादातर यह इंग्लिश भाषा ही होती हैं। लेकिन हम में से कई लोग अपनी क्षेत्रीय भाषा में खुद को अभिव्यक्त करने में अधिक सहज महसूस कर सकते हैं। साथ ही, कभी-कभी अगर किसी को ‘अंग्रेजी’ भाषा को समझने में कठिनाई होती है, तो वे फेसबुक पर अपनी क्षेत्रीय भाषा (जैसे हिंदी, बंगाली, गुजराती और कई अन्य) पर स्विच कर सकते हैं।

आप अलग लैंग्वेज और फॉर्मेट में बटन्स, नोटिफिकेशन्स, ज्यादातर टेक्स्ट और टूलटिप्स जैसी चीजें देखने के लिए अपनी लैंग्वेज और रिजन सेटिंग्स सेलेक्ट कर सकते हैं। इंग्लिश के अलावा फेसबुक कई इंटरनेशनल लैंग्वेजेज का सपोर्ट भी देता है। इसमें हिंदी, स्पेनिश, जर्मन, फ्रेंच, अरबी और पुर्तगाली जैसी भाषाएं शामिल हैं। तो आइये जाने फेसबुक में भाषा कैसे चेंज करें (Facebook me language kaise change kare)..

How to Change Language in Facebook Hindi

स्टेप 1: फेसबुक एप (App) को ओपन करें और टॉप राइट कॉर्नर पर तीन लाइन्स वाली बटन पर टैप (Click) करें।

facebook me language kaise change kare

स्टेप 2: अब, Settings और Privacy ऑप्शन के लिए नीचे स्क्रॉल करें।

स्टेप 3: इसके बाद लैंग्वेज (Language) पर प्रेस करें और अपना फेसबुक लैंग्वेज सेलेक्ट करें।

स्टेप 4: आपको सेव करने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि फेसबुक ऑटोमेटिकली पेज को रिलोड कर लेगा। इसे दोबारा चेंज करने के लिए फिर से यही ऑप्शन दोहराना होगा।

इस प्रकार आप फेसबुक को अपनी भाषा में देख सकते हैं।

दोस्तों Facebook me language kaise change kare से जुड़े कोई सवाल हो तो निचे कमेंट बॉक्स में पूछे, धन्यवाद।

Search Team: facebook language | change hindi to english, Facebook me bhasha kaise change, Facebook me bhasha kaise Badale.

Also, Read more:- 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *